[देखें वीडियो] हल्द्वानी – शिक्षकों ने फिर किया शर्मसार, ड्रैस, ब्रा और फीगर पर किये गंदे कमेंट

[देखें वीडियो] हल्द्वानी – शिक्षकों ने फिर किया शर्मसार, ड्रैस, ब्रा और फीगर पर किये गंदे कमेंट

हल्द्वानी | उत्तराखंड को आये दिन महिला उत्पीड़न एवं यौन अपराधों की ख़बरों के कारण देवभूमि कहते हुए हिचकिचाना पड़ रहा है | जरा सोचिये जब शिक्षा के मंदिर के शिक्षक ही ऐसे कारनामें करें तो छात्रों में इसका क्या असर पड़ेगा |

जी हाँ, उत्तरकाशी में हाल ही में एक शिक्षक द्वारा 9वीं कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार करने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि हल्द्वानी में एक नया मामला आया जिससे शिक्षकों के चरित्र पर धब्बा लग गया | ऐसी गन्दी मानसिकता से पूरे स्कूल का नाम ख़राब हो गया है |

यह है मामला –

कमलुवागांजा स्थित गुरूकुल इंटरनेशनल स्कूल की महिला शिक्षकों ने आज यह कहकर खलबली मचा दी कि स्कूल के 2 पुरूष शिक्षकों द्वारा महिला शिक्षकों पर बुरी नीयत के साथ भद्दे भद्दे कमेंट पास किये जाते हैं। यही नही महिला शिक्षक जब साड़ी और हाफ स्लीव ब्लाउज में विद्यालय आती हैं तो उनसे यह तक कहा जाता है कि वह ब्लू फिल्म की हीरोइन लग रही हैं। विद्यालय के 2 पुरूष शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगाने वाली 4 महिला शिक्षकों की शिकायत पर गुरूकुल इंटरनेशनल स्कूल पहुँचे एडीएम हरबीर सिंह, पुलिस दलबल के साथ जब पहुँचे तो हक्के बक्के रह गये।

यह भी पढ़े  कांग्रेस और भाजपा ने प्रदेश को लूटने के सिवाय कुछ नहीं किया

देखें वीडियो –

महिला शिक्षकों ने एडीएम हरबीर सिंह को बताया कि विद्यालय के 2 पुरूष टीचर नवीन कांडपाल, हिमांशु जोशीलम्बे समय से महिला टीचर्स की ड्रैस और फीगर को लेकर गंदे कमेंट पास करते हैं। लेकिन जब इन दोनों टीचर्स की बदनीयती महिला शिक्षकों के साथ ही स्कूल में पढने वाली लड़कियों की तरफ बढ़ी तो महिला शिक्षकों के सब्र का बांध टूट गया। और उन्होंने दोनों शिक्षकों की शिकायत प्रशासन से कर डाली। फिलहाल दोनों आरोपी टीचर्स को स्कूल से निकाल दिया गया है।

यह भी पढ़े  मुस्लिम छात्रों और शिक्षकों को मुख्यमंत्री का तोहफा

महिला शिक्षकों के साथ ही विद्यालय की 2 लड़कियों ने भी एडीएम हरबीर सिंह को बताया कि ये तीनों ही टीचर्स अक्सर उन्हें भी पढाई के दौरान अश्लील और भद्दे कमेंट पास करते हैं। लड़कियों ने बताया कि टीचर्स उनके फीगर को देख कर कहते हैं कि  कौन से नं. की ब्रा पहनती हो। लड़कियों ने टीचर्स पर ऐसे ऐसे कमेंट करने का आरोप लगाया कि जिन्हें बताने में भी शर्म आती है।

यह हैं आरोपी टीचर्स-

फ़ोटो: आरोपी टीचर्स

महिला शिक्षकों ने पुरूष टीचर्स की शिकायत के साथ ही विद्यालय प्रशासन पर एक और गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यालय में बच्चों को ट्यूशन के लिये बाध्य करने के लिए कठिन से कठिन पेपर तैयार किया जाता है।  जिससे बच्चे फेल हो सके और  स्कूल के टीचर्स से ट्यूशन पढने के लिए बाध्य हो सकें। शिक्षिका अमृता मिश्रा ने बताया कि विद्यालय के संचालक बी. बी. नैनवाल द्वारा शिक्षकों पर कठिन से कठिन पेपर बनाने के लिए दबाव बनाया जाता है।