INDIAN ARMY में भर्ती होना है तो जल्दी करें, मौका छूट गया तो फिर पछताएंगे

INDIAN ARMY में भर्ती होना है तो जल्दी करें, मौका छूट गया तो फिर पछताएंगे


सेना में भर्ती होना है तो आपके पास आखिरी मौका है। देर की तो पछताना पड़ेगा।


गढ़वाल मंडल के सात जिलों में होने वाली सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का सोमवार को आखिरी दिन है। इसके बाद मौका नहीं मिलेगा। सेना भर्ती कार्यालय लैंसडोन की ओर से तीन अप्रैल से 14 अप्रैल तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। पहली बार गढ़वाल के छह जिलों के युवाओं को लंबाई में छूट के साथ सेना भर्ती होगी।

सेना में सोल्जर जीडी, ट्रेडमैन, टेक्निकल, नर्सिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हुए हैं। यह भर्ती तीन अप्रैल से 14 अप्रैल तक होगी। भर्ती में उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी और देहरादून के युवाओं को ऊंचाई में छूट दी गई है।

इन सभी जिलों के युवाओं को 166 के बजाए 163 सेंटीमीटर पर सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा। जबकि हरिद्वार जिले के युवाओं को सेना में भर्ती के लिए 170 सेंटीमीटर लंबाई होनी चाहिए। गढ़वाल मंडल के सभी जिलों में सोल्जर क्लर्क/एसकेटी की ऊंचाई 162 सेंटमीटर और गोरखा युवाओं की ऊंचाई 157 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

आवेदन की अंतिम तिथि 19 मार्च 2018 है। भर्ती के लिए पहले युवाओं को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होना होगा। यहां पहले दिन दौड़ होगी। इसके बाद आगे की फिजिकल फिटनेस की प्रक्रिया होगी।

इसके बाद अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी। सेना भर्ती का आवेदन करने के लिए अपना ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर सही बताएं। सेना भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी इन्हीं माध्यमों से युवाओं तक पहुंचाई जाएगी। इसके अलावा अपनी जन्मतिथि का अपने आधार कार्ड से मिलान कर लें।

ऑनलाइन आवेदन के लिए यह है वेबसाइट : www.joinindianarmy.nic.in