भ्रष्टाचार पर हमारी जीरो टोलरेन्स की नीति है – मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत

भ्रष्टाचार पर हमारी जीरो टोलरेन्स की नीति है – मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत

देहरादून | मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचन्द अग्रवाल से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर डी.ए.वी. पी.जी. काॅलेज देहरादून के नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष श्री शुभम सिमल्टी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष श्री राहुल कुमार एवं आशीष रावत भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि उन्होंने निर्धारित किया था कि सरकार के 6 माह होने से पूर्व वह सभी जनपदों का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उन्होंने जनपद चमोली का दौरा कर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है, और उन्हें खुशी है कि जनपद चमोली में कोई भी सड़क बंद नहीं है, साथ ही बिजली व पानी से सम्बन्धित कोई समस्या सामने नहीं आयी। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अब तक 15 प्रतिशत अधिक बजट जारी हुआ है। बरसात के कारण जो सड़कों को नुकसान हुआ है, उनमें कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार सितम्बर माह तक खनन कार्य नहीं किया जा सकता है, इसलिये सड़कों की मरम्मत का कार्य भी 1 अक्टूबर से तेजी से किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज कल्याण की योजनाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि खातों को आधार लिंक करने के कार्य के लिये अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित की जाए। आधार लिंक के शेष कार्य को शीघ्रता से पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये 13 डिस्ट्रिक्ट, 13 न्यू डेस्टिनेशन्स के लिये रमणीक स्थलों का चयन करने को कहा गया है। भ्रष्टाचार पर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार पर हमारी जीरो टोलरेन्स की नीति है। जो भी भ्रष्टाचार के मामले सामने आयेंगे उन पर संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री जी के स्वच्छ भारत के सपने को पूर्ण करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण प्रयास है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के स्वागत की तैयारियों के सवाल पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि संगठन स्तर पर इसके लिये तैयारियाँ पूरी की जा चुकी हैं।