कुछ इस अंदाज़ में मना रोज़ डे, जानिए और क्या खास है वेेलेंटाइन वीक में

कुछ इस अंदाज़ में मना रोज़ डे, जानिए और क्या खास है वेेलेंटाइन वीक में


राजधानी देहरादून में रोज़ डे बेहद ही खास अंदाज में मनाया गया। सुबह से ही बाजारों में गुुलाब खरीदने के लिए युवाओं की भीड़ रही।


देहरादून: गुलाब के साथ प्यार के पर्व की शुरुआत हो गर्इ है। इजहार, इकरार और मुलाकात का सिलसिला शुरू हो गया है। वेलेंटाइन वीक को लेकर बाजार भी पूरी तरह तैयार हैं। यह वीक सिर्फ प्रेमी-प्रेमिकाओं तक सीमित नहीं है। लोग हर रिश्तों में प्यार के रंगों को और प्रगाढ़ करने के लिए इसे उल्लास के साथ मनाते हैं।चाहे नए रिश्ते की शुरुआत कर रहे हों या पुराने रिश्ते को और गहरा। उपहार एक रिवाज के तौर पर हमारे जीवन से जुड़ा है। ऐसा ही एक उपहार गुलाब है, जो हर रिश्ते को महका देता है। शायद तभी प्यार के पर्व वेलेंटाइन वीक की शुरुआत ही रोज डे से होती है।



रोज़ डे  पर दुकानों में गुलाब की कली के साथ-साथ खासतौर पर गुलदस्ते भी तैयार किए गए। इस दिन को खास बनाने के लिए गुलाब को जरबरा, लिलियम, कारनेशन, कॉनफ्लावर आदि के साथ आकर्षक बनाया गया था। इसके अलावा गिफ्ट गैलरी में ग्रीटिंग कार्ड के साथ उपहारों ने भी ध्यान खींचा। वैलेंटाइन वीक के हर दिन के लिए कुछ न कुछ खास है।
रोज़ डे को लेकर प्रेमी जोड़ों में खासा उत्साह देखा गया। बाजारों में युवाओं की भीड़ उमड़ी रही। प्रेमी जोड़ों ने एक दूसरे को रोज देकर अपने प्यार का इज़हार किया।



कब कौन सा डे 
सात फरवरी-रोज डे
आठ फरवरी-प्रपोज डे
नौ फरवरी-चॉकलेट डे
10 फरवरी-टैडी डे
11 फरवरी-प्रॉमिस डे
12 फरवरी-किस डे
13 फरवरी-हग डे



14 फरवरी-वेलेंटाइन डे